Ande Ki Bhurji बनाने का तरीका – Anda Bhurji Recipe In Hindi

Ande ki bhurji एक कम समय में बनकर तैयार हो जाने वाली रेसिपी है। अगर आप विद्यार्थी है या ऑफिस जाना है पर आपके पास समय ज्यादा नहीं है तो यह रेसिपी आपही के लिए है। वैसे तो अंडे से बहुत सी रेसिपी बनाई जाती है जैसे अंडा कोरमा, अंडा मसाला, आमलेट और बहुत सी सब्जियों में भी अंडे का इस्तेमाल किया जाता है, वैसे ही अंडे की भुर्जी भी बनाई जाती है।

अंडा सेहत के लिए भी बहुत अच्छा होता है, अंडे में प्याज, टमाटर, अंडा डालने से हमें प्रोटीन भी मिलता है. अगर आप चाहती है कि कम समय में बच्चों के स्कूल टिफिन तैयार हो जाये तो अंडा भूर्जी Ande ki bhurji बना सकती है. यह खाने में बेहद स्वादिष्ट और लजीज पकवान है और यह कम समय में बनकर तैयार हो जाती है।

तो चलिए देर ना करते हुए Anda bhurji recipe in hindi में तैयार करते है। आप ध्यान से इस पोस्ट को पढ़े तभी आप परिवार के सभी सदस्यों को पसंद आये ऐसी अंडे की भुर्जी बना पाएंगे।

आवश्यक सामग्री

अंडे – 2

1 प्याज (कटी हुई)

1 टमाटर (कटे हुए)

हरी मिर्च 2 (कटी हुई)

लाल मिर्च पाउडर – 1 चम्मच

हल्दी पाउडर – 1 छोटी चम्मच

तेल – 1 चम्मच

हरा धनिया – सजावट के लिए

नमक स्वाद अनुसार

Ande Ki Bhurji बनाने की विधि

सबसे पहले एक पैन में तेल डालकर मध्यम आंच पर गरम करे। तेल गरम हो जाये तब कटी हुई प्याज़ डालकर नरम होने तक तक भुने। अब कटी हुई मिर्च और टमाटर डालकर मिलाते हुए 1 मिनट भुने। जब टमाटर थोड़े नरम हो जाए तब हल्दी , नमक और मिर्च पाउडर डालकर चम्मच से मिलादे। (अंडा कोरमा बनाने का तरीका)

अब अंडे को फोड़कर डाले और मिलाते हुए 2 मिनट मध्यम आंच पर भुने। हमें अंडे को मिलाते हुए अच्छे से पकाना है ताकि अंडा कच्चा ना रहे। इसे तब तक पकाएं जब तक अंडा भूर्जी ना हो जाए।

अब हरा धनिया डालकर चम्मच से मिलादे और गैस बंद करदे। अंडा भूर्जी Ande ki bhurji बनकर तैयार है, इसे गरमा गरम अपने परिवार में सर्व करें या ऑफिस का टिफिन या बच्चो का स्कूल टिफिन पर भी बांध सकते है। इस वीडियो को जरूर देखे ताकि रेसिपी अच्छी तरह समाज़ आये। (अंडे का आमलेट कैसे बनाते है)

चौपाटी जैसी नमकीन चना चाट घर पर बना सकते है नाश्ते में बनाए आलू पोहा ऐसी मटर पनीर की सब्जी की सब शौक से खाएंगे बनाए सूजी के गुलाब जामुन सर्दियों का मज़ा ले गरमा गरम भजिये बनाकर