तले हुए आलू बनाने की आसान विधि- Aloo Fry Recipe In Hindi.

तले हुए आलू को हम झटपट जल्दी बनाकर तैयार कर सकते हैं, तले आलू को आप कम समय के साथ-साथ आपको इसे बनाने के लिए ज्यादा मसाले डालने की जरूरत नहीं। आलू फ्राई रेसिपी कम मसालों में जल्दी से बनकर तैयार हो जाती है, आप तले आलू फ्राय को बच्चों के स्कूल टिफिन पर बांधे, बच्चों को आलू फ्राई की रेसिपी जरूर पसंद आएंगी।

आज हम झटपट आलू फ्राई बनाने वाले है, इस तरीके से Aloo fry recipe in hindi आप घर पर बनाकर परिवार वालो को परोसोंगे तो परिवार के छोटे बच्चो से लेकर बड़े सदस्य भी चाट पोछकर खाएंगे, आप इसे एक बार जरूर ट्राई करें। आप इस रेसिपी का वीडियो भी देख सकते है और पसंद आए तो Channel को यूट्यूब पर Subscribe करना मत भूलना।

आवश्यक सामग्री

आलू 4 (छोटे टुकड़ो में काटले)
जीरा 1 छोटी चम्मच
हल्दी पाउडर 1 छोटी चम्मच
लाल मिर्च पाउडर 1 छोटी चम्मच
तेल 2 बड़े चम्मच
धनिया पाउडर 1 चम्मच
गरम मसाला 1 छोटी चम्मच
नमक स्वाद अनुसार

आलू फ्राई बनाने की विधि:

तले हुए आलू की रेसिपी बनाने के लिए आलू को धोकर छीलका निकलदे फिर आलू को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटलें। अब एक पैन में तेल डालकर गर्म करें, अब इसमें जीरा और हल्दी डालकर चटकने तक भूने। फिर इसमें आलू को डालें और अच्छे से आलू को चम्मच से मिला दे और मीडियम आंच पर 2 मिनट तक पकाये। (आलू का भुर्ता बनाने की विधि जाने)

अब आलू में लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला और नमक डालें और अच्छे से सभी मसालों को आलू में मिलादे और फिर 7-10 मिनट ढक्कन ढाकके धीमी आंच पर पकाए। (आलू के पकोड़े बनाने की विधि जानिए)

अब ढक्कन हटा कर एक बार फिर से चम्मच से मिलाए और आलू को दबाके देखे आलू अच्छी तरह नरम हुए है या नहीं, अगर आलू नरम नहीं हुए है तो 1-2 मिनट और पकाले। आलू फ्राई बनकर तैयार है परोसने के लिए, इसे गरमा गरम सर्व करे और स्वाद का लुप्त उठाये। (आपको पता है रेस्टॉरंट वाले मछली कैसे फ्राई करते है)

आसान है पिज़्ज़ा बनाना अपनाए यह तरीका बेसन की बर्फी ऐसे बनाओ हर कोई पसंद करेगा चौपाटी जैसी नमकीन चना चाट घर पर बना सकते है नाश्ते में बनाए आलू पोहा ऐसी मटर पनीर की सब्जी की सब शौक से खाएंगे