Tarbooz Ka Sharbat, Tarbooz ka Juice गर्मियों में मन को ठंडा कर देगा ये शरबत

गर्मियों के दिनों में गला सूख कर आता है तब मन करता है ऐसा शरबत बनाकर पीए जो मन के साथ तन भी ठंडा कर दे। हम बात कर रहे हैं Tarbooz Ka Sharbat की जो पीने में बहुत ही मजेदार है। लेकिन तरबूज का शरबत पीने से तन मन दोनों को ठंडक मिलती है। 

शहरों में धूपकाले के दिनों में रोड साइड स्टॉल में खूब तरबूज का शरबत देखने को मिलता है और लोग शौक से Tarbooz Ka Sharbat पीते भी है। तरबूज का शरबत पीने से शरीर में पानी की कमी पूरी हो जाती है। तो कुछ लोग शौक के खातिर Tarbooz Ka Sharbat पीते हैं। अब आप भी अपने घर पर तरबूज का शरबत बनाने का तरीका जाने और घर पर ही मार्केट जैसा तरबूज का जूस बनाकर पिये ।

वैसे हमें इस शरबत को बनाने में ज्यादा सामग्री की जरूरत नहीं बस थोड़ा ध्यान से विधि और सामग्री को पढ़े और थोड़ी सी आवश्यक सामग्री में Tarbooz Ka Sharbat बनाएं और शौक से पिए। तो चलिए जान लेते हैं Tarbooz Ka Sharbat तरबूज का शरबत बनाने की विधि पता करते हैं। अब इन गर्मियों के दिनों में इस शरबत को जरूर बना कर पिए मजा ही आ जाएगा।

Tarbooz Ke Sharbat की आवश्यक सामग्री

मध्यम आकार का तरबूज १

चीनी २ बड़े चम्मच

एक नींबू का रस

काला नमक एक चम्मच

बर्फ के टुकड़े 8-10

पुदीना पत्ता 8-10

तरबूज का शरबत बनाने की विधि

इस शरबत को झटपट बनाने के लिए पहले तरबूज को चिरी में काट लें। अब इस के छोटे-छोटे टुकड़े बना ले। अब मिक्सर ग्राइंडर में तरबूज के टुकड़े डाले और साथ ही चीनी, स्वादानुसार काला नमक डालकर मिक्सर घुमाले। २-३ बार मिक्सर घुमाने पर गाढ़ा सा तरबूज का पेस्ट तैयार होगा।

अब जार को खोलें और अब इसमें बर्फ के टुकड़े, एक गिलास पानी, नींबू का रस डालकर एक बार और मिक्सर घुमा ले। अब तरबूज का जूस (Tarbooz ka Juice) तैयार हो चुका है। इसे एक बाउल में छलनी से छान लें और छलनी के ऊपर बचा हुआ तरबूज का पेस्ट निकाल दे।

अब तरबूज का शरबत सर्व करने के लिए तैयार है। इसे खूबसूरत से गिलास में भरे और ऊपर से गिलास में बर्फ के टुकड़े और पुदीने के 2 पत्ते डालकर सजाए। Tarbooz Ka Sharbat पीने के लिए तैयार है।

Tips for Garnish Tarbooz Ka Sharbat

किसी भी शरबत का मजा बढ़ाने के लिए अच्छे और खूबसूरत ग्लास में सर्व करना बहुत जरूरी है। हमने यहां कुछ गिलास बताए हैं। आप जरूर चेक करें और पसंद आए तो खरीद भी सकते हैं. BUY NOW

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *