इस तरीके से बनाएं एयर फ्रायर आमलेट- Air Fryer Omelette In Hindi

आमलेट खाना बहुत लोगों को पसंद होता है लेकिन आज हम आमलेट को एयर फ्रायर में बनाने का तरीका बता रहे हैं। जितना स्वादिष्ट तला हुआ आमलेट होता है उतना ही मजेदार एयर फ्राइड आमलेट भी होता है। काफी कुछ दिनों से यह एयर फ्राइड रेसिपी खाई और पसंद की जा रही है।

अगर आपको भी एयर फ्राइड रेसिपी खाना पसंद है तो एयर फ्रायर आमलेट बना सकते हैं। इसे बनाना बहुत आसान है और 8-10 मिनट में ही बनकर तैयार किया जा सकता है। जब आपके पास समय कम हो या ऑफिस जाने की जल्दी है तो बस एयर फ्रायर में इसे बनने डालें और बनने तक का इंतजार ना करते हुए दूसरा काम कर ले।

तो चलिए इसे बनाने की विधि पता करते हैं, आप बस ध्यान से पढ़े और जब आमलेट खाने का मन करे तो इसे बना कर खा सकते हैं।

आवश्यक सामग्री

अंडे – 2
प्याज़ – 1 (बारीक कटी हुई)
हरी मिर्च – (बारीक कटी हुई)
नमक स्वाद अनुसार
हरा धनिया थोड़ा सा
हल्दी पाउडर 1 छोटी चम्मच
तेल एक छोटा चम्मच

विधि

सबसे पहले एक कटोरे में अंडे को फोड़कर डालें फिर इसमें हल्दी, नमक, हरा धनिया और बारीक कटी हुई हरी मिर्च और प्याज डालकर अच्छी तरह फेंट लें। अब एयर फ्रायर पॉट में तेल लगाकर गिला कर दे और अंडे का मिश्रण चारों ओर फैला कर डालें। अब पॉट बंद करके 200 डिग्री पर 10 मिनट सेट कर के पकने दें।

10 मिनट बाद खोले और सावधानी से चम्मच से आमलेट को निकाल कर प्लेट में रख दे। थोड़ा ठंडा होने के बाद एयर फ्रायर आमलेट खाने के लिए तैयार है या आप इसे टिफिन पर बांधे या सुबह के लंच में खाएं। (तला हुआ अंडे का चीला ऐसे बनाए)

Buy Online Best Air Fryer At Minimum Prize

Leave a Reply

Your email address will not be published.