ऑरेंज शेक बनाने का तरीका – Orange Shake Recipe In Hindi

ऑरेंज लाखों करोड़ों लोगों की पसंद है और जब भी बाजार में ऑरेंज बिकने आए तब इस के शौकीन लोग खाने का कोई मौका नहीं छोड़ते। आज हम ऑरेंज शेक बनाना बता रहे हैं। इसे बनाना बहुत ही आसान है और कम समय में बना कर पी सकते हैं।

आज हम ऑरेंज शेक बनाने का तरीका बता रहे हैं। इसे आप सिर्फ 10 मिनट में बनाकर शौक से पी सकते हैं। जितना समय ऑरेंज जूस बनाने के लिए लगता है उतना ही समय Orange shake बनाने में भी लगता है। तो चलिए देर ना करते हुए orange shake recipe in hindi में बनाना शुरू करते हैं।

आवश्यक सामग्री

ऑरेंज 6-7
चीनी 1 बड़ा चम्मच
दूध 1 गिलास
बर्फ के टुकड़े 8-10

तरीका

ऑरेंज शेक बनाने के लिए सबसे पहले ऑरेंज का छिलका निकलदे फिर इसकी रेषे भी निकाल दे। अब संतरे को बीच में से काट कर इसके बीज निकाल दे। अब इसे मिक्सर जार में डाले और साथ में दूध, बर्फ के टुकड़े और चीनी डालकर मिक्सर को घुमा ले। (बादाम शेक बनाने का परफेक्ट तरीका)

जब अच्छी तरह मिक्सर घूम जाए तब इसे गिलास में निकालें। तैयार है ऑरेंज शेक परोसने के लिए, इसे आप परिवार या बच्चों में परोसे और स्वाद का मजा उठाएं। इसे गिलास में डालने के बाद आप आइसक्रीम डालकर भी सजा सकते हैं। (ऑरेंज जूस बनाने का ये है आसान तरीका)

सुझाव

किसी भी जूस को बढ़िया और खूबसूरत दिखाने के लिए खूबसूरत ग्लास में सर्व करना ज़रूरी है। आप ऑरेंज शेक को खूबसूरत ग्लास में परोसेंगे तो इसका मज़ा और भी बढ़ जाएगा। यदि ग्लास उपलब्ध ना हो तो यहाँ से ऑनलाइन ग्लास सेट खरीद सकते है। BUY NOW

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *