पनीर फ्राई 10 मिनट में तैयार – Paneer Fry Recipe In Hindi

पनीर से बनी हुई सभी रेसिपी स्वाद से भरपूर होती है और लाखों लोगों को पसंद आती है। ऐसी ही एक पनीर फ्राई भी है जो लाखों लोगों की पसंदीदा रेसिपी है। पनीर पर लगाए गए चटपटे मसालों से इसका स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाता है। आपने पहले कभी नहीं खाया है तो आज आप 10 मिनट में बना कर खा सकते है।

पनीर फ्राई को बनाना कोई मुश्किल काम नहीं बस कुछ थोड़ी सामग्री चाहिए और 10 मिनट के अंदर paneer fry तैयार है परोसने के लिए। इसे आप बच्चों के टिफिन पर भी बांध सकती है और यह हेल्दी रेसिपी है। एक बार बच्चों को बनाकर खिलाएं फिर देखिए बच्चे हर रोज पनीर फ्राई बनाने के लिए कहेंगे।

तो चलिए देर ना करते हुए paneer fry recipe in hindi में बनाना शुरू करते हैं आप ध्यान से पढ़ें तभी आप बेहद स्वादिष्ट और सभी को पसंद आए ऐसा पनीर फ्राई बना पाओगे। इसे बनाने के लिए आवश्यक सामग्री और तरीका नीचे बताया गया है।

आवश्यक सामग्री

पनीर के टुकड़े 10-12
अदरक लहसुन का पेस्ट 1 चम्मच
टोमेटो सॉस 1 चम्मच
चावल का आटा 1 चम्मच
हल्दी पाउडर 1 चम्मच
लाल मिर्च पाउडर 1 चम्मच
जीरा पाउडर 1 चम्मच
धनिया पाउडर 1 चम्मच
गरम मसाला 1 चम्मच
स्वादानुसार नमक
तेल – 2 बड़े चम्मच

तरीका

सबसे पहले एक कटोरे में अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और इसमें हल्दी, मिर्च पाउडर, टोमेटो सॉस, चावल का आटा, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला और स्वादानुसार नमक डालकर हाथों से मिक्स करले। जब अच्छी तरह मिक्स हो जाए तब घोल में पनीर के टुकड़े डालकर घोल में मिला लें। (पनीर भुर्जी 10 मिनट में तैयार करे)

अब पनीर को 20 मिनट के लिए मैरिनेट होने दे। अब तवा या पैन पर एक बड़ा चम्मच तेल डालकर गैस पर गरम करें। अब पनीर के टुकड़ों को अच्छी तरह जमा दे और 2 मिनट मीडियम आंच पर फ्राई होने दे। 2 मिनट बाद दूसरी तरफ से पलट दे और 2 मिनट फ्राई होने दे। (चिकन फ्राई बनाने का सबसे आसान तरीका)

चारों ओर से पनीर को लाल रंग आने तक फ्राई करें। जब अच्छी तरह फ्राई हो जाए तब प्लेट में निकाल दे। तैयार हो चुका है पनीर फ्राई परोसने के लिए। इसे आप बच्चों के टिफिन पर भी बांध सकते हैं। (आलू पनीर की सब्जी कैसे बनाये)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *