पपीता शेक बनाने का सटीक तरीका – Papaya Shake Recipe In Hindi

पपीता यह स्वास्थ्य के लिए लाभदायक फल है। जो लोग पपीता खाना पसंद नहीं करते उन्हें पपीता शेक बनाकर परोसे, उन्हें जरूर पसंद आएगा। आज हम पपीता शेक बनाने का तरीका बता रहे हैं। गर्मियों के दिनों में कुछ ठंडा पीने का मन करे तब आपके पास पपीता शेक अच्छा विकल्प है।

पपीता शेक बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता। बस तरीके को ध्यान से पढ़े और 10 मिनट के अंदर papaya shake recipe in hindi में बनाकर परोसे। Papaya shake को छोटे बच्चों से लेकर घर के सभी छोटे-बड़े सदस्य शौक से पिएंगे। हमने पहले भी कई सारे शेक रेसिपी बनाना बताया है। उनमें से पपीता शेक यह एक रेसिपी है. (बादाम शेक बनाने का तरीका)

तो चलिए देर ना करते हुए पपीता शेक फटाफट बनाकर तैयार करते हैं। इसे पीने का और भी ज्यादा मजा उठाने के लिए आप खूबसूरत कांच के गिलास में सर्व करें। खूबसूरत गिलास में किसी भी जूस को सर्व करने से पीने का मजा दुगना हो जाता है। हमने कांच के खूबसूरत ग्लास का लिंक दिया है। आप चाहे तो ऑनलाइन खरीद सकते हैं Best Online Juice Glass

आवश्यक सामग्री

पपीता 500 ग्राम
चीनी 1 कटोरी
दूध 2 गिलास
बर्फ के टुकड़े 8-10
काजू, बादाम, पिस्ता (सजाने के लिए)

तरीका

सबसे पहले पपीते को दो भागों में काट ले और इसके बीज और जाल साफ कर ले। अब ऊपर का छिलका चाकू से निकाल दे और पपीते को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें, ताकि आसानी से मिक्सर में ग्राइंड हो सके। अब मिक्सर जार में पपीते के टुकड़े डालें और साथ में एक कटोरी चीनी और एक गिलास दूध डालकर 1 मिनट के लिए मिक्सर घुमाए। (आम का जूस कैसे बनाये)

1 मिनट मिसुरे घुमाने के बाद अच्छी तरह पल्प तैयार हो चुका होगा। यदि पल्प तैयार नहीं हुआ है तो एक बार फिर से मिक्सर घुमा दे और पल्प तैयार कर ले। अब बचा हुआ दूध और बर्फ के टुकड़े डाले और मिक्सर को 2 मिनट के लिए घुमाए.

तैयार हो चुका है पपीता शेक सर्व करने के लिए. इसे Beautiful Glass में डाले और कटे हुआ पिस्ता, काजू, बादाम डालकर सजाए और फटाफट बच्चों को और परिवार के सदस्यों में सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.