चसकेदार कॉफी बनाने का तरीका – Coffee Recipe in Hindi

कॉफी एक ऐसी चीज है जिसे लोग चाय से ज्यादा पसंद करते हैं। इसका स्वाद और खुशबू दोनों ही बेहतर होती है इसलिए इसे खास मौके पर पिया जाता है। भारत देश में कॉफी को खूब पसंद किया जाता है और कॉफी शॉप भी मौजूद है। लेकिन कॉफी शॉप पर कॉफी पीने से अच्छा है कि हम घर पर ही कॉफी बनाना शुरू करें तो कितना अच्छा हो।

आज हम कॉफी बनाने का तरीका बता रहे हैं। इसे बनाना बहुत आसान है और अपने हाथों की बनी हुई कॉफी किसे पसंद नहीं होती। जब भी आप ऑफिस से आए या थकान हो या कुछ और तब आप घर पर कॉफी बनाकर पी सकते हैं। इसे सिर्फ 10 मिनट के अंदर तैयार कर सकते हैं। अब तो कॉफी बनाने की मशीन Coffee Machine भी मार्केट में आ चुकी है।

तो चलिए देर ना करते हुए Coffee recipe in hindi में बनाना शुरू करते हैं। आप ध्यान से बनाने के तरीके को पढ़े और फटाफट सुबह हो या दोपहर जब मन करे कॉफी पीने का तब कॉफी बना कर पिए। इसे बनाने के लिए कोई खास सामग्री नहीं लगती। जैसे चाय बनाते हैं ठीक वही सामग्री चाहिए। बस कॉफी आप अपने पसंद अनुसार खरीद सकते हैं। Buy Online Coffee

आवश्यक सामग्री

कॉफी पाउडर 1 चम्मच
दूध 1 गिलास
चीनी स्वाद अनुसार

तरीका

कॉफी बनाने के लिए सबसे पहले एक कप में स्वाद के अनुसार चीनी और कॉफी पाउडर डालें। अब इसमें एक चम्मच दूध या पानी डालें और चम्मच या ब्लेंडर की मदद से घोल बना लें। अब दूसरे चूल्हे पर पैन में दूध डालें और गर्म करें। जब दूध में उबाल आ जाए तब गैस बंद कर दे। (ग्रीन टी कैसे बनाएं)

अब गर्म दूध को कप में रखा घोल में डालें। अब चम्मच से मिला दे ताकि दूध और कॉफी का मिश्रण अच्छी तरह से मिक्स हो जाए। मिलाने के बाद कॉफी में झाग भी आ चुका होगा। अब आप की कॉपी तैयार है पीने के लिए। इसे आप चाहे तो ऊपर से कॉफी पाउडर डालकर सजा भी सकते हैं। (मसाला चाय बनाने की आसान विधि ये है)

Leave a Reply

Your email address will not be published.