मैगी बनाने का तरीका – Maggi Recipe In Hindi

मैगी को खासतौर पर बड़ों से ज्यादा बच्चे बहुत पसंद करते हैं। मैगी झटपट बनकर तैयार हो जाती है और स्वादिष्ट भी होती है, इसलिए बच्चे इसे बनाने को कहते हैं। लेकिन 2 मिनट में मैगी नहीं बनती थोड़ा समय जरूर लगता है। बच्चों के अलावा बड़े भी मैगी को उतना ही पसंद करते हैं जितनी बच्चों को मैगी पसंद होती है।

आज हम मैगी बनाने का तरीका बता रहे हैं। इस तरह से झटपट मैगी बनाकर बच्चों को परोसिए बच्चे खुशी से खाएंगे। यदि आपके घर में मैगी पड़ी है और हल्की-फुल्की भूख हो और कुछ समझ ना आए तब आप भी मैगी बना कर खा सकती है। तो चलिए देर ना करते हुए maggi recipe in hindi में बनाना शुरू करते हैं। हमने इस पोस्ट के आखिर में वीडियो भी दिया है, वीडियो को जरूर देखें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

आवश्यक सामग्री

2 मैगी पैकेट
1 प्याज़ (कटा हुआ)
अदरक लहसुन का पेस्ट 1 छोटा चम्मच
करीपत्ता थोड़ा सा
2 हरी मिर्च (कटी हुई)
1 टमाटर (कटा हुआ)
हल्दी पाउडर 1 छोटी चम्मच
लाल मिर्च पाउडर 1 चम्मच
तेल 1 बड़ा चम्मच
हरा धनिया थोड़ा सा
स्वादानुसार नमक

तरीका

मैगी बनाने के लिए सबसे पहले कढ़ाई में एक चम्मच तेल डालकर गर्म करें। गरम तेल में करीपत्ता डालकर मिला दें। अब कटी हुई हरी मिर्च और प्याज डालकर मिलाते हुए 1 मिनट भूनें। अब अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर भूनें। जब प्याज नरम हो जाए तब हल्दी, मिर्च पाउडर और नमक डालकर मिला दें। अब कटे हुए टमाटर डालकर मिला दें और मीडियम आंच पर पकाएं।

जब टमाटर सॉफ्ट हो जाए तब एक गिलास पानी डालकर चम्मच से हिलादे। जब पानी में उबाल आने लगे तब मैगी डालें और चम्मच से हल्के हाथों से मिलाते रहे। कुछ ही समय में मैगी बनना शुरू हो जाएंगी तब मैगी मसाला डाले और चम्मच से अच्छी तरह मिला दें। इसे मध्यम आंच पर 2 मिनट के लिए पकाना है। (आलू पोहा रेसिपी महाराष्ट्र स्टाइल)

जब मैगी में का सारा पानी सूख जाए तब हरा धनिया डालकर मिला दें। मैगी बनकर तैयार है परोसने के लिए। इसे झटपट प्लेट में निकाले और परोसे। इस वीडियो को भी देखें ताकि तरीके को और ज्यादा आसानी से समझ पाए और वीडियो पसंद आए तो हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। (वेजिटेबल मैगी रेसिपी बच्चों के लिए ऐसे बनाएं)